आत्मरक्षा प्रशिक्षण शिविर सिकंदराबाद

Webp.net-compress-image (13
*सेवा सदन द्वारा स्वात्मरक्षा प्रशिक्षण शिविर का शुभारंभ*

सिकंदराबाद,मंगलवार,07/08/2018, सिटी कान्वेंट स्कूल में सेवा सदन एवं कूडो वेलफेयर संघ गाजियाबाद के संयुक्त तत्वावधान में महिलाओं / बालिकाओ के लिए स्वात्मरक्षा प्रशिक्षण शिविर का आयोजन दस हजार महिलायों व बालिकाओं को निशुल्क प्रशिक्षण शिविर मुहीम के तहत किया गया । शिविर का शुभारंभ मुख्य अतिथि श्रीमती सपना उप्रेती जी (जे.एस.डिग्री कॉलेज की प्रधानाचार्य) एवं सिटी कान्वेंट स्कूल की प्रधानाचार्य जी के द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया । इस अवसर पर सपना उप्रेती जी ने बालिकाओ को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि महिलाओ एवं बालिकाओ के लिए आत्मरक्षा शिविर का होना आज के परिवेष में अति आवश्यक है। यदि अपराध मुक्त समाज का निर्माण करना है तो महिलाओं/बालिकाओ को सशक्त बनाना होगा । यदि महिला अपनी सुरक्षा स्वयं करने लगेगी तो अपराध मुक्त समाज का निर्माण स्वयं हो जाएगा।

Webp.net-compress-image (8)

विशिष्ट अतिथि के रूप में पधारे सिकंदरा बाद के प्रशासनिक अधिकारी एस डी एम श्रीमान वेद प्रकाश मिश्रा जी ने भी बालिकाओ को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि हमे बेटा/ बेटी में कोई भेद भाव नही करना चाहिए। यदि हमारी बेटियां आत्मरक्षा करने में सक्षम हो जाएगी तो हमे अपराधियो को पकड़ने में भी मदद मिलेगी। तथा अपराध मुक्त समाज का निर्माण हो सकेगा। इस मौके पर सेवासदन के महामंत्री चौ मंगल सिंह जी ने बताया कि हमारा संकल्प है कि बुलंदशहर मे कम से कम पांच हज़ार महिलाओ/बालिकाओ को आत्मरक्षा का प्रशिक्षण दिया जाएगा। जिसकी शुरुआत हमारी जिले की अध्यक्ष कु. शिवांगी व नगर अध्यक्ष कु चंचल गुप्ता( सेवा सदन की टीम) ने जिला बुलंदशहर के प्रत्येक स्कूल व कॉलेज में महिलाओ / बालिकाओ को आत्मरक्षा का प्रशिक्षण शिविर लगाने का लक्ष्य रखा है। सेवासदन यह कार्य कूडो वेलफेयर संघ गाज़ियाबाद के सहयोग से चलाते है। जिसके मुख्य प्रशिक्षण श्री तरुण शर्मा जी हैं वे ब्लैक बेल्ट पांचवी डैन और अंतराष्ट्रीय स्वर्ण पदक विजेता हैं। आज उनके टीम के असिस्टेंट प्रशिक्षक संतोष कुमार मिश्रा, चाँद मोहम्मद, केशव शर्मा , ज्योति शर्मा , पूजा सिंह, विनोद कुमार मिश्रा ने भी प्रशिक्षण देने में मुख्य भूमिका निभाई।
Webp.net-compress-image9
कार्यक्रम के समापन के समय श्रीमति उषा बंसल जी (प्रधानाचार्य सिटी कान्वेंट स्कूल) ने कहा कि सेवासदन की पूरी टीम श्रीमती सीमा गोयल ,कु रचना, विजय पंवार आदि बहुत अच्छा कार्य कर रहे है।पूरे जनपद में हम इस कार्य को चलाने की पूरी मुहिम तैयार करके महिलाओ/बालिकाओ को सशक्त बनाने का कार्य करेंगे।
इस मौके पर नगर महामंत्री चित्रगुप्त सक्सेना जी, जिला उपाध्यक्ष रिचा राणा सेवासदन, अनिता पंवार(उपप्रधानाचार्य सिटी कॉन्वेंट स्कूल ) आदि का सम्पूर्ण सहयोग रहा।
कल दिनांक 08/08/2018 को प्रशिक्षण के उपरांत सफल प्रशिक्षित होने वाली बालिकाओ को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित भी किया जाएगा।

Leave a Reply