बसंत पंचमी के शुभ अवसर पर महाराजा अग्रसेन सेवा ट्रस्ट के सम्मानित सदस्यों द्वारा खि

आज दिनांक30/01/2020 को बसंत पंचमी के शुभ अवसर पर महाराजा अग्रसेन सेवा ट्रस्ट के सम्मानित सदस्यों द्वारा खिचड़ी का प्रसाद वितरण किया गया।
Optimized-IMG_20181211_121818892
जिसमें मुख्य रूप से संस्था के सम्मानित सदस्य श्री सतीश गर्ग(वरिष्ठ समाज सेवी), वेदराम गुप्ता जी, श्री मति ममता गुप्ता, मंजू, प्रमोद , प्रीति गोयल, नरेश सिंघल, वी एम अग्रवाल, ए के जैन , अशोक गोयल, तथा सेवा सदन के महामंत्री चौ मंगल सिंह जी उपस्थित रहे। प्रसाद वितरण के बाद प्रमोद गोयल जी ने बताया कि बसन्त पंचमी त्यौहार सभी ऋतुओ का राजा है इस दिन से प्रकृति में भी खुशियो की बहार नज़र आती हैं। वृक्षों पर नई पत्तिया आनी शुरू हो जाती हैं। मौसम सुहावना हो जाता हैं तथा हमे प्रकृति से शिक्षा लेते हुए हम सभी को प्रेमभाव तथा सदभावना से मिलकर रहना चाहिए।
Optimized-IMG_20181211_121950958
सामाजिक कार्यो में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेना चाहिए। इसी संदर्भ को आगे बढाते हुए सतीश गर्ग जी ने बताया कि हमारा महाराजा अग्रसेन सेवा ट्रस्ट दीन दुखियों के सेवा कार्य मे लगा रहता हैं तथा जरूरतमंदो को उनकी जरूरत में कही न कही सेवा के काम करते है। मंजू जी ने कहा कि बसंत पंचमी का त्यौहार माँ शारदा ज्ञान की देवी है।हमे माँ शारदा के चरणों मे नतमस्तक होकर उनके हितकारी ओर सुखकारी ज्ञान को ग्रहण करने की आवश्यकता है।गौभक्त चौ मंगल सिंह जी ने इस मौके पर बताया कि हमारा भोजन ,किसानों द्वारा बहुत अधिक मात्रा में कीटनाशकों का प्रयोग करने की वजह से बहुत अधिक विषाक्त हो गया है ,जिस से छुटकारा केवल गौपालन से ही मिल सकता है और सभी से विशेष निवेदन किया कि गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित करने,किसानों द्वारा फसलों में कीटनाशजों पर पूर्णत: प्रतिबन्ध लगाने एवंम गौगोबर/ गौमूत्रसे निर्मित जैविक कीटनाशक /जैविक खाद का प्रयोग अनिवार्य करने के लिए आप सभी की सहमति व सहयोग की आवश्यक है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *