मकर संक्रांति के महापर्व पर राष्ट्रीय गौ सेवा संस्थान को समर्पित सेवा सदन (पंजी) एवं नवधारा के संयुक्त तत्वाधान में कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया।

मकर संक्रांति के महापर्व पर राष्ट्रीय गौ सेवा संस्थान को समर्पित सेवा सदन (पंजी) एवं नवधारा के संयुक्त तत्वाधान में कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया। जिसमे आस पास के शहर के नागरिको को आमंत्रित किया गया। यह आयोजन लगभग 150 श्रोताओं के बीच किया गया और अत्यंत सफल रहा। इतने श्रोताओं के बीच नवधारा संस्था के ही अपने अति समृद्ध और श्रेष्ठ रचनाकारों ने काव्य पाठ किया।
WhatsApp_Image_2020_01_19_at_17.58.56__1579517034_45887
आज के इस कार्यक्रम की अध्यक्षता जानेमाने गीतकार श्री ब्रजनंदन पचौरी जी ने की तथा अत्यंत सफल संचालन किया । उनके काव्य पाठ से श्रोताओं की वाहवाही से चारो ओर उल्लास छा गया। मैने भी देश मे मची हलचल और जनप्रतिनिधियों पर अपनी रचनाओं से प्रहार किए जिन्हें भी लोगो ने सराहा । सेवा सदन के कर्मठ सदस्यों ने मकर संक्रांति पर सुंदर भोजन की व्यवस्था की। सेवा सदन के महामंत्री चौ मंगल सिंह जी ने बताया कि आज के परिवेश में हमारा खाना बहुत ही विषाक्त हो गया है। जिसका कारण किसानों द्वारा प्रयोग किये जाना वाला कीटनाशक है । यदि हम कीटनाशक का प्रयोग बंद नही किया गया तो अगले 10 वर्षो में आ रहे देश की जनता केंसर से पीड़ित हो जाएगी । इस मौके पर वरिष्ठ समाज सेवी प्रमोद जी, सतीश गर्ग , सुभाष शर्मा , सेवा सदन के अध्यक्ष के सी गोयल, सीमा गोयल, नीतू सिंह , रजनी गुप्ता, सेवा सदन की प्रभारी रचना, सेवा सदन की जिला अध्यक्ष शिवांगी कौशिक , नवनीत तोमर आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *